7 MP और 199 MLA ने नहीं दी अपने पैनकार्ड की जानकारी, कांग्रेसी विधायक सबसे ज्यादा

मौजूदा सात सांसदों और 199 विधायकों ने चुनाव आयोग को अपने पैन कार्ड की जानकारी नहीं दी है. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (एडीआर) और नेशनल इलेक्शन वॉच (एनईडब्लू) ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है.

चुनाव आयोग को अपने पैन कार्ड

एनडीटीवी के मुताबिक, एडीआर और एनईडब्ल्यू ने अपनी इस रिपोर्ट को 542 लोकसभा सांसदों और 4,086 विधायकों के नामांकन पत्र के विश्लेषण के बाद तैयार किया है. चुनाव लड़ने के दौरान उम्मीदवारों को नामांकन पत्र के साथ पैन कार्ड की जानकारी भी देनी होती है. इस रिपोर्ट के मुताबिक पैन कार्ड नहीं देने वाले सांसदों में ओडिशा के दो बीजू जनता दल (बीजेडी) सांसद, तमिलनाडु के दो ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) सांसद और असम, मिजोरम और लक्ष्यद्वीप से एक-एक सांसद शामिल हैं.

पैन कार्ड की जानकारी नहीं देने वाले सबसे ज्यादा विधायक कांग्रेस के

पैन कार्ड की जानकारी नहीं देने वाले विधायकों में सबसे ज्यादा कांग्रेस पार्टी के विधायक हैं. कांग्रेस के 51 विधायक, भाजपा के 42 विधायक और भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के 25 विधायकों ने चुनाव आयोग को अपने पैन कार्ड की जानकारी नहीं दी है.

सीबीआई में छिड़ी जंग के बारे में वो सब बातें जो आप जानना चाहते हैं

राज्यों के अनुसार देखा जाए तो पैन कार्ड नहीं देने वाले राज्यों में केरल (33) सबसे पहले पायदान पर है. इसके बाद मिजोरम (28) और मध्य प्रदेश (19) का नंबर आता है. इसमें सबसे दिलचस्प आकंड़ा मिजोरम का है जहां 40 विधायकों में से 70 प्रतिशत यानी 28 विधायकों ने अपने पैन कार्ड की जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें-

क्या रिक्शा खींचने वाली लड़की आईएएस है जो अपने पिता को रिक्शे में घूमा रही है

CBI विवाद : छुट्टी पर भेजे गए राकेश अस्थाना पर लगा नया आरोप क्या है?

 

Posted in News and tagged , , , , , .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *