सावित्री बाई फुले

BJP सांसद का बयान- अयोध्या के विवादित स्थल पर बने बौद्ध मंदिर

बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने अयोध्या स्थित विवादित जगह पर बुद्ध के मंदिर के निर्माण की मांग की है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को इस जगह पर बुद्ध मंदिर के निर्माण का आदेश देना चाहिए क्योंकि यहां खुदाई के दौरान भगवान बुद्ध की प्रतिमाएं मिली थी.

सावित्री बाई फुले

बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले

उत्तर प्रदेश के बहराइच से सांसद सावित्री बाई फुले ने कहा कि चुनाव नजदीक आते ही कुछ लोग मंदिर-मस्जिद की बहस शुरू कर देते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सावित्री बाई फुले ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने को असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश बताया.

FACT CHECK : क्या केमिकल के इस्तेमाल की वजह से कतर में बाबा रामदेव के प्रोडक्ट बैन हो गए?

रविवार को उन्होंने इलाहाबाद में कहा कि अयोध्या की विवादित भूमि पर खुदाई की दौरान बुद्ध की कई प्रतिमाएं मिल चुकी है इतना ही नहीं रिसर्च में भी यह बात सामने आई है कि विवादित स्थल बौद्ध धर्म से संबंधित है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने समर्थकों से कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने की तैयारी करें.

उन्होंने कहा कि आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने 2015 में कहा था कि आरक्षण नीति की समीक्षा की जानी चाहिए. मैंने इसका विरोध किया था और 16 दिसंबर को प्रदर्शन किया था. बीजेपी और उससे जुड़े संगठन दलित और आरक्षण विरोधी हैं. वह जब तक मैं जिंदा हूं तब तक आरक्षण की समीक्षा नहीं होने दूंगी.’

ये भी पढ़ें-

ALERT : पीएम मोदी के नाम पर शेयर हो रहा है झूठा दावा, यहां जानिये सच

अमृतसर रेल हादसा : इतनी मौतों के बाद भी नफ़रत फैलाने से नहीं चूके सुदर्शन टीवी के मालिक सुरेश चव्हाणके

क्या सुधीर चौधरी का यह दावा सही है कि सुभाष चंद्र बोस भारत के पहले प्रधानमंत्री थे?

Posted in News and tagged , , , , , , , , , .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *