सीबीआई में घमासान

CBI ने अपने ही 2 नंबर अधिकारी को रिश्वत मामले में बनाया आरोपी नंबर 1, जानें पूरा किस्सा

सीबीआई में घमासान : देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी CBI में इन दिनों सब सही नहीं है. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई ने एक हाई प्रोफाइल घोटाले को दबाने के लिए अपने दूसरे सबसे बड़े अधिकारी राकेश अस्थाना को मुख्य दोषी माना है. इस मामले में CBI ने अस्थाना के खिलाफ 16 अक्टूबर को मामला दर्ज कराया है. इस केस के बाद सियासी गलियारों में सनसनी मच गयी है. अस्थाना के अलावा इस मामले में खुफिया एजेंसी RAW के एक अधिकारी का भी नाम आया है. हालांकि, उन्होंने आरोपी नहीं बनाया गया है.

सीबीआई में घमासान

आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना

क्या है मामला

मामला मीट कारोबार से जुड़े एक चर्चित घोटाले को लेकर है. आरोप है कि अस्थाना ने कथित तौर पर कारोबारी से रिश्वत ली थी. खास बात यह है कि अस्थाना के नेतृत्व में बनी एक एसआईटी ने उस कारोबारी को लेकर पूर्व में जांच की थी. बता दें कि यह केस ठीक ऐसे समय में आया है जब CBI में पावर को लेकर पहले ही घमासान मचा हुआ है.

वायरल फोटो की पड़ताल : महिला के साथ पीएम मोदी की इस फोटो की असलियत क्या है?

सीबीआई में घमासान

बीते दिनों CBI के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने अपने ही डायरेक्टर आलोक वर्मा के खिलाफ सरकार से शिकायत कर दी थी जिसके बाद सीवीसी ने मामले की जांच शुरू की थी. इसके बाद CBI डायरेक्टर ने भी अपने नंबर दो के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे. राकेश अस्थाना ने सीवीसी को लिखे पत्र में अपने फंसाए जाने की भी आशंका जाहिर की थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना के बीच यह लड़ाई महीनों पहले से चल रही है. वर्मा पर आरोप है कि अस्थाना की बतौर स्पेशल डायरेक्टर नियुक्ति का विरोध किया था.

ये भी पढ़ें-

अमृतसर रेल हादसा : इतनी मौतों के बाद भी नफ़रत फैलाने से नहीं चूके सुदर्शन टीवी के मालिक सुरेश चव्हाणके

#MeToo : वैचारिक मतभेद भूलकर महिलाओं का समर्थन कर रहे लोग, ट्विटर पर दिखी एक झलक

Posted in Trending and tagged , , , , , , , , , , , , .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *