क्या कांग्रेसी नेताओं को लोकसभा चुनावों में प्रचार के लिए हेलिकॉप्टर नहीं मिल रहे?

लोकसभा चुनावों की तैयारियां शुरू हो चुकी है. मार्च में चुनाव आयोग इन चुनावों के लिए तारीखों का ऐलान कर देगा. ऐसे में सभी राजनैतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार के लिए अपनी कमर कस ली है. इन सबके बीच कांग्रेस ने कहा है कि उसे चुनाव प्रचार के लिए हेलिकॉप्टर और चार्टर प्लेन नहीं मिल रहे हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में प्रचार के मकसद बीजेपी ने तकरीबन सारे निजी चार्टर्ड विमानों और हेलीकॉप्टरों की बुकिंग करा ली है. ऐसे में कांग्रेस को इनके लिए संघर्ष करना पड़ रहा है.

आनंद शर्मा

आनंद शर्मा ने कहा कि चुनावी संसाधन के भाजपा से हमारा मुकाबला नहीं हो सकता, लेकिन हम उन्हें इन चुनावों में हरा देंगे. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि आगामी कुछ महीनों में होने वाले चुनावों के लिए कांग्रेस के प्रचार अभियान की पूरी रूपरेखा फरवरी के आखिर में सामने आ जाएगी. उन्होंने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र में कांग्रेस देश को नई दिशा देने और समस्याओं के समाधान का उल्लेख होगा.

FACT CHECK: क्या गल्फ न्यूज ने राहुल गांधी को अपनी खबर में पप्पू बताया है?

बता दें कि चुनावों के समय नेताओं को देशभर में प्रचार के लिए हेलिकॉप्टर और चार्टर विमानों का सहारा लेना पड़ता है. अगर किसी पार्टी इनका इंतजाम नहीं कर पाती है तो इसका सीधा असर उसके चुनाव प्रचार पर पड़ेगा.

सोशल मीडिया पर चल रही फेक न्यूज को लेकर हमारी अपील

सोशल मीडिया पर इन दिनों जमकर फेक न्यूज शेयर की जा रही है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जाएंगे, वैसे-वैसे फेक न्यूज बढ़ती जाएगी. एक जागरूक नागरिक होने के नाते आपकी जिम्मेदारी बनती है कि आप फेक न्यूज को फैलने से रोके. इसके लिए अगर आपके पास कोई भी न्यूज आती है तो उस पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें. सोशल मीडिया बेवफा है इसलिए इस पर आई हर खबर को सच ना माने. किसी भी खबर पर भरोसा करने या शेयर करने से पहले उसे दूसरे सोर्स से वेरिफाई जरूर करें. फेक न्यूज समाज में नफरत और झूठ फैला रही है. यह हमारे समाज और देश के लिए खतरनाक है. इससे खुद भी बचें और अपने जानने वालों को भी बचाएं.

ये भी पढ़ें-

क्या बुर्ज खलीफा पर राहुल गांधी की फोटो दिखाई गई थी? क्या है वायरल दावे की सच्चाई

अरविंद केजरीवाल के पोर्न वीडियो देखने के दावे की हकीकत क्या है? यहां जानिये पूरी कहानी

क्या तुर्की ने पीएम मोदी को सबसे महान नेता बताते हुए उनके सम्मान में टिकट जारी किया है?

Posted in News and tagged , , , , , , , , , , , , .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *