अमेरिका में व्हाइट हाउस के सामने बंटे राष्ट्रपति ट्रंप के इस्तीफे की खबर वाले फर्जी अखबार

अमेरिका में व्हाइट हाउस के पास ‘वाशिंगटन पोस्ट’ का फर्जी संस्करण बांटा गया है. इस फर्जी संस्करण में राष्ट्रपति ट्रंप के इस्तीफे की खबर थी. व्हाइट हाउस के पास एक महिला ने इन अखबारों को वितरण किया.

फर्जी अखबार हूबहू ‘वाशिंगटन पोस्ट’ के असली संस्करण की तरह दिखता है. अखबार के पहले पन्ने पर 6 कॉलम के बड़े शीर्षक में लिखा हुआ है- ‘अप्रत्याशित : ट्रंप व्हाइट हाउस से विदा, संकट खत्म’. अखबार की तारीख 1 मई 2019 है. बताया जा रहा है कि इन अखबारों को ट्रंप के विरोध में व्यंग्य के तौर पर बांटा गया है.

राष्ट्रपति ट्रंप के इस्तीफे

फर्जी अखबार

अखबार की खबर में लिखा है, ‘राष्ट्रपति ट्रंप 30 अप्रैल 2019 को व्हाइट हाउस छोड़ कर चले गए. उन्होंने इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया. सूत्रों के मुताबिक ओवल ऑफिस में राष्ट्रपति की मेज पर एक नैपकिन मिला जिसमें ट्रंप ने इसके लिए हिलेरी और अन्य लोगों को जिम्मेदार ठहराया था.’

खबरों के अनुसार व्हाइट हाउस के पास एक महिला यह अखबार बांट रही थी. महिला बोल रही थी, ‘‘वाशिंगटन पोस्ट का यह विशेष संस्करण लीजिए. यह मुफ्त है. आपको यह कभी नहीं मिलेगा.’’ नीले रंग के प्लास्टिक बैग में महिला के पास अखबार के कई बंडल थे और वह वहां से गुजर रहे लोगों को अखबार पकड़ा रही थी.

पढ़ें- क्या पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने मोदी से कहा था, एक दिन विरोधी आपके काम से डरेंगे?

‘वाशिंगटन पोस्ट’ ने ट्वीट करते हुए कहा कि ट्रंप के इस्तीफे की खबर वाला यह संस्करण फर्जी है और उसका इससे कुछ लेना-देना नहीं है. वह मामले की जांच कर रहे हैं.

व्हाइट हाउस की ओर से इस पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. बता दें कि अमेरिका में मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने को लेकर विवाद चल रहा है. राष्ट्रपति ट्रंप कांग्रेस से फंडिंग की मांग कर रहे हैं, लेकिन डेमोक्रेट्स के कब्जे वाली कांग्रेस ने फंड देने से इनकार कर दिया है. ट्रंप-डेमोक्रेट्स की इस खींचतान में अमेरिका में सरकारी कामकाज ठप्प पड़ा है. ट्रंप ने फंड ना मिलने पर आपातकाल लगाने की धमकी दी है.

पढ़ें- कारवां का एक और धमाकेदार खुलासाः अजित डोभाल के बेटे की ‘फर्जी’ कंपनियां को लगाया पता

पढ़ें- क्या है इलाहाबाद के कुंभ मेले की जगमगाती तस्वीर का सच?

पढ़ें- FACT CHECK: क्या पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले भाजपा में शामिल हो गए हैं?

Posted in Trending and tagged , , , , , , , , .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *