गौरव भाटिया और अनुराग भदौरिया

टीवी स्टूडियो बना अखाड़ा, मारपीट करने लगे दो पार्टियों के प्रवक्ता, सब कैमरे में कैद

न्यूज चैनलों पर होने वाले डिबेट शो की गुणवत्ता हर दिन और कम होती जा रही है. इन डिबेट से तर्क और मुद्दे तो पहले से ही गायब थे, अब डिबेट करने वाले पार्टी प्रवक्ता मारपीट तक उतर आए हैं. इससे पहले स्टूडियो में हंगामा, एक-दूसरे को गाली देना, एंकर द्वारा गेस्ट को मारना आदि-आदि वाकये हो चुके थे, बस मारपीट की कसर थी जो अब पूरी हो गई है. दरअसल जी न्यूज के एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया और समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया एक-दूसरे से मारपीट करने लगे. गौरव भाटिया और अनुराग भदौरिया की यह लड़ाई कैमरे के सामने हो रही थी.

गौरव भाटिया और अनुराग भदौरिया

टीवी स्टूडियो में मारपीट से शुरू हुआ मामला पुलिस तक पहुंच गया. गौरव भाटिया की शिकायत पर पुलिस ने अनुराग भदौरिया को हिरासत में लिया. भाटिया का कहना है कि डिबेट के दौरान भदौरिया ने मेरे खिलाफ अनुचित्त भाषा का प्रयोग किया और मुझे धक्का दिया. फिलहाल मैंने एफआईआर दर्ज कराई है. वहीं अनुराग भदौरिया का इस मामले में अभी तक बयान सामने नहीं आया है.

FACT CHECK: इस बात में कितनी सच्चाई है कि सचिन ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है?

टीवी में डिबेट शो का मकसद दर्शकों को किसी भी विषय सेे जुड़े सभी पक्षों की जानकारी देना होता है. इसलिए इन शो में किसी मुद्दे से जुड़े अलग-अलग पक्षों के विशेषज्ञों को बुलाया जाता है. ताकि दर्शक उस विषय के सभी पक्षों की जानकारी उनके जानकार लोगों से ले सकें, लेकिन पिछले कुछ सालों में ये शो गाली-गलौच और ऊंची आवाज में बात करने के अखाड़े बन गए हैं. इनसे जानकारी और बहस पहले ही गायब थी, अब वक्त आ गया है कि आप इन शो को अपने शेड्यूल से गायब कर दें. टीवी के डिबेट शो देखने की बजाय गाने सुनिये, कम से कम आपको अच्छा महसूस होगा.

गौरव भाटिया और अनुराग भदौरिया की इस लड़ाई को यहां देखिये-

Posted in Media and tagged , , , , , , , , , , .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *