राहुल गांधी को मीडिया के सामने बोलने

राहुल गांधी को मीडिया के सामने बोलने का पाठ पढ़ाते दिखे ज्योतिरादित्य सिंधिया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आजकल मीडिया में छाए हुए हैं. तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद उनका सुर्खियों में रहना लाजिमी है. वे अब लगभग हर हफ्ते प्रेस से रूबरू हो रहे हैं. अब उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्हें उनकी पार्टी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया कुछ बोलते हुए सुनाई दे रहे हैं. इस वीडियो को लेकर भाजपा ने राहुल पर निशाना साधा है. देखिये इसकी कुछ झलकियां-

वरिष्ठ पत्रकार सुधीर चौधरी ने भी इस वीडियो को लेकर राहुल गांधी को घेरा है.

राहुल गांधी को मीडिया के सामने बोलने का पाठ सीखाते दिखते सिंधिया

राजनीतिक पार्टियों के नेता और कार्यकर्ताओं अपने विरोधियों के वीडियो वायरल करते रहते हैं. इनमें से कुछ फेक होते हैं तो कुछ में हेरफेर उनका मतलब बिगाड़ा जाता है. इसलिए हमने इस वीडियो की पड़ताल की. हमारी पड़ताल के लिए हमने इंटरनेट पर खोजबीन की. हमें पता चला कि यह वीडियो असली है और इसे बिना किसी छेड़छाड़ के पेश किया गया है.

क्या पूर्व RBI गवर्नर उर्जित पटेल ने नरेंद्र मोदी को सबसे ‘निकम्मा’ प्रधानमंत्री कहा?

दरअसल, शीतकालीन सत्र के दौरान राहुल गांधी मीडिया से बात करने आए थे. उनके साथ ज्योतिरादित्या सिंधिया समेत कांग्रेस के कई नेता मौजूद थे. तभी सिंधिया ने राहुल से कहा कि आपको मीडिया से कहना है कि मोदी जो नहीं कर पाए हैं वो मैं करके दिखा चुका हूं. मैंने कर्ज माफ़ कर दिया. इसके बाद राहल इशारो-इशारों में हां कहते हैं और इसके बाद छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस सरकार द्वारा की कर्जमाफी की बात कहकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हैं.

इस दौरान राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब तक किसानों का कर्ज माफ नहीं करेंगे, तब तक हम उन्हें सोने नहीं देंगे. सभी विपक्षी दल संयुक्त रूप से उनसे कर्ज माफ़ी की मांग करते हैं. पीएम ने अभी तक किसानों का एक भी रुपया माफ नहीं किया है.

ये भी पढ़ें-

क्या कांग्रेस राज में भारत विश्व की 5 सबसे खराब अर्थव्यवस्थाओं में शामिल था?

भाजपा पर आरोप- चंदा उगाहने के लिए सेना के नाम का इस्तेमाल कर रही है पार्टी

FACT CHECK: क्या पीएम मोदी ने एक भारतीय के लिए 10 घर बनाने की बात कही थी?

Posted in Uncategorized and tagged , , , , , , , , , , .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *