MJ Akbar

#MeToo : MJ Akbar पर पहला आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार प्रिया ने उनके इस्तीफ़े के बाद क्या कहा

एमजे अकबर का इस्तीफा : #MeToo अभियान के तहत यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे विदेश राज्यमंत्री MJ Akbar ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके ऊपर अब तक 20 महिला पत्रकारों ने उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. उन पर आरोपों की शुरुआत वरिष्ठ पत्रकार प्रिया रमानी से हुई थी. प्रिया के बाद कई और महिलाओं ने उनके खिलाफ आरोप लगाए थे, जिनमें विदेशी पत्रकार भी शामिल हैं.

MJ Akbar

इस्तीफे के बाद MJ Akbar ने कहा कि वो उनके ऊपर लगाए गए आरोप झूठे हैं और वो कोर्ट में अपनी लड़ाई लड़ेंगे. बात दें कि मोदी सरकार में अकबर पहले मंत्री हैं जिनका इस्तीफा हुआ है.

यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाएं के रिएक्शन

वहीं पीड़ित पत्रकार प्रिया रमानी ने भी इस मामले में ट्वीट किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘अकबर के इस्तीफे से हम महिलाओं को सुकून मिला है. हम खुद को दोषमुक्त महसूस कर रही हैं. मुझे उस दिन का इंतजार है, जब कोर्ट में मुझे न्याय भी मिलेगा.’ उनका यह ट्वीट आप यहां देख सकते हैं.

प्रिया के अलावा लंदन में रह रही पत्रकार रुथ डेविड ने भी MJ Akbar पर जबरदस्ती का आरोप लगाया था. उन्होंने दावा किया कि नई दिल्ली स्थित अपने ऑफिस में MJ Akbar ने उन्हें बुलाया और जोर जबरदस्ती के साथ उन्हें किस करने लगे थे. उन्होंने भी अकबर के इस्तीफे पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

एक और विदेशी पत्रकार ने भी MJ Akbar पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. सीएनएन के लिए काम कर रही मजली डी पू कैंप ने दावा किया कि जब वह इंटर्नशिप करने 2007 में भारत आई तब एमजे अकबर ने उनके साथ छेड़खानी की थी और बिना उनकी मर्जी जाने स्मूच कर लिया था. उन्होंने भी इस अकबर के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया दी है.

MJ Akbar ने किया मानहानि का दावा

MJ Akbar ने प्रिया के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दर्ज करा दिया है. वहीं खुद के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा होने के बाद प्रिया रमानी ने बयान जारी कर कहा कि वह लड़ने के लिए बिल्कुल तैयार हैं. प्रिया ने कहा कि सच और सिर्फ सच ही उनका बचाव है.

ये भी पढ़ें-

#MeToo में फंसे केन्द्रीय मंत्री एमजे अकबर ने अपने बचाव में उतारे 97 वकील, जानें सच या झूठ?

वायरल फोटो की पड़ताल सीरीज : क्या रिक्शा खींचने वाली लड़की आईएएस है जो अपने पिता को रिक्शे में घूमा रही है

Posted in Trending and tagged , , , , , , , , , , .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *