शहीद हेमराज

जिनकी शहादत के बदले सुषमा स्वराज ने कही थी 10 सिर लाने की बात, उस शहीद का परिवार खा रहा ठोकरें

साल 2013 की बात है. जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास कृष्णा घाटी में लांस नायक हेमराज शहीद हो गए थे. पाकिस्तानी सेना ने हेमराज और एक और अन्य भारतीय सैनिक सुधाकर सिंह का सिर कलम कर दिया था. शहीद हेमराज मथुरा के रहने वाले थे. इन दोनों सिपाहियों की शहादत पर खूब राजनीति हुई थी. तब विपक्ष में अब और सत्ता में बैठी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने कहा था कि वे एक के बदले दस सर लाएंगे. अब हेमराज की शहादत को लगभग छह साल बीत चुके हैं और उनके परिवार की सुध लेने वाला कोई नहीं है.

शहीद हेमराज

Photo Credit- NDTV

हेमराज की शहादत के बाद उनका परिवार मदद के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है. तमाम दफ्तरों के चक्कर लगाने के बाद भी उनकी पत्नी को ना तो पेट्रोल पंप मिला और ना ही कोई सरकारी नौकरी. नई मदद की आस में बैठी उनकी पत्नी पर अब नई आफत आ पड़ी है. एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, मथुरा के कैंट इलाके के जिस क्वार्टर में हेमराज की विधवा अपने बच्चों समेत रह रही है.उसे भी खाली करने के नोटिस मिल रहे हैं.

FACT CHECK: क्या गल्फ न्यूज ने राहुल गांधी को अपनी खबर में पप्पू बताया है?

शहीद हेमराज के परिवार की मदद के लिए एनजीओ आया आगे

हेमराज की विधवा पत्नी की पेंशन इतनी नहीं है कि वे अपने तीन बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठा सके. ऊपर से वे एक ठगी का भी शिकार हो गई. हेमराज की शहादत के बाद उन्हें मिले 25 लाख रुपये में 10 लाख रुपये उनसे ठग लिए गए. हेमराज के बच्चों की पढ़ाई में हो रही दिक्कत की खबर सुनकर एक समाजसेवी संगठन मीरा श्री चेरिटेबल ने परिवार के मेडिकल और बेटी की पढाई का खर्चा उठाने की बात कही है. पूर्व सैनिकों ने हेमराज के परिवार के साथ हो रहे इस सलूक पर नाराजगी व्यक्त की है.

कारवां का एक और धमाकेदार खुलासाः अजित डोभाल के बेटे की ‘फर्जी’ कंपनियां का लगाया पता

सुबह से लेकर शाम तक राष्ट्रवाद और सेना के शौर्य की बात करने वाली सरकार के राज में अगर ऐसा हो रहे है तो यह सोचने वाली बात है. इससे साफ जाहिर होता है कि सरकार का राष्ट्रवाद और सैनिकों की चिंता सिर्फ टीवी स्टूडियो और नेताओं के भाषणों तक ही है.

ये भी पढ़ें-

क्या बुर्ज खलीफा पर राहुल गांधी की फोटो दिखाई गई थी? क्या है वायरल दावे की सच्चाई

अरविंद केजरीवाल के पोर्न वीडियो देखने के दावे की हकीकत क्या है? यहां जानिये पूरी कहानी

क्या तुर्की ने पीएम मोदी को सबसे महान नेता बताते हुए उनके सम्मान में टिकट जारी किया है?

Posted in News and tagged , , , , , , , , , , , , .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *