Me Too: रेप आरोपों का सामना कर रहे आलोक नाथ, 2015 में ट्विटर पर महिला एक्टिविस्ट को कहा था ‘कुतिया’

बॉलीवुड के ‘संस्कारी बाबूजी’ आलोक नाथ इन दिनों ऐसे आरोपों से घिरे हुए हैं कि उनके ‘संस्कारी’ होने पर ही सवाल उठ गए हैं. देशभर में एक बड़ा आंदोलन बन चुके #MeToo कैंपेन के दायरे में इस बार आलोक नाथ आए हैं. उनके साथ काम करने वाली दो महिलाओं ने उन पर यौन दुराचार का आरोप लगाया है. सबसे पहले लेखक और प्रोड्यूसर विनीता नंदा ने आलोकनाथ पर उनका रेप करने का आरोप लगाया. विनीता और आलोकनाथ ने 1993 में ‘तारा’ धारावाहिक में एक साथ काम किया था. विनीता शो की लेखक थी और आलोकनाथ ने इसमें अभिनय किया था.

आरोपों पर अभिनेत्री संध्या मृदुल ने भी विनीता का साथ दिया. उन्होंने कहा कि आलोकनाथ ने उनका भी यौन उत्पीड़न किया था. इसके बाद कई और अभिनेत्रियों ने भी आलोकनाथ के गलत व्यवहार के बारे में खुलकर बात की है. इन आरोपों के बात सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के ‘संस्कारी बाबूजी’ को जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

लेकिन आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब बॉलीवुड के बाबूजी का ये अंसस्कारी रूप सामने आ रहा है. इससे पहले भी एक बार आलोकनाथ का असंस्कारी रूप सोशल मीडिया पर सामने आ चुका है. अप्रैल 2016 में आलोकनाथ ने एक्टिविस्ट कविता कृष्णन को ट्विटर पर ‘कुतिया’ कह कर संबोधित किया था.

कविता ने प्रधानमंत्री के ‘सेल्फी विद डॉटर’ पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया था. बस इसी बात को लेकर आलोकनाथ कविता पर भड़क गए और उन्हें ऐसी कुतिया बता दिया जिसे जेल भेज देना चाहिए. बाद में उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया था. लेकिन तब उनका ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका था.

बाबूजी आलोकनाथ का एक महिला को सोशल मीडिया पर गाली देना, ये ऐसा पहला मौका था जब उनका असंस्कारी रूप सामने आया. अब #MeToo कैंपेन में तो उनके खिलाफ आरोपों की झड़ी ही लग गई है. हालांकि आलोकनाथ ने इन सारे आरोपों से इनकार किया है.

https://www.youthkiawaaz.com/2015/06/selfiewithdaughter-aloknath/

Posted in Uncategorized and tagged , , , , , , .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *