indian tv channel in pakistan

पाकिस्तान में अब टीवी पर क्यों नहीं दिखेंगे भारतीय सीरियल्स और फिल्में

Indian tv channel in Pakistan : पाकिस्तान में अब भारतीय फिल्में और टीवी प्रोग्राम्स नहीं दिखेंगे. दरअसल, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने स्थानीय टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाली भारतीय फिल्मों और टीवी कार्यक्रमों पर रोक लगा दी. सुप्रीम कोर्ट ने स्थानीय टीवी चैनलों पर भारतीय कार्यक्रमों के प्रसारण पर प्रतिबंध के अपने आदेश को फिर से बहाल किया है.

indian tv channel in pakistan

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट पाकिस्तानी टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाली विदेशी सामग्री के संबंध में यूनाइटेड प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन की याचिका पर सुनवाई कर रही थी. सुनवाई के दौरान पाकिस्तान के चीफ जस्टिस मियां साकीब निसार ने भारतीय कंटेट को ‘बंद करने’ का आदेश दिया और यह स्पष्ट किया कि सिर्फ ‘उचित सामग्री का प्रसारण’ किया जाए.

indian tv channel in pakistan

पाकिस्तान के चीफ जस्टिस मियां साकिब निसार

पाक चीफ जस्टिस मिया साकिब निसार ने कहा कि एक ओर वे हमारे बांध के निर्माण में बाधा डालने की कोशिश कर रहे हैं, क्या हम उनके चैनलों को भी बैन नहीं कर सकते. जस्टिस निसार ने भारतीय चैनलों के लिए शट डाउन का आदेश देते हुए उचित कंटेंट दिखाने के लिए कहा.

अपनी नन्हीं बेटी के साथ ड्यूटी करती महिला पुलिसकर्मी की वायरल फोटो को सच

आजतक की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पेम्रा) ने 2016 में स्थानीय टीवी और एफएम रेडियो चैनलों पर भारतीय कार्यक्रमों के प्रसारण पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था. इस आदेश को भारतीय मनोरंजन उद्योग द्वारा पाकिस्तानी कार्यक्रमों और कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश के जवाब के तौर पर देखा गया था. इसके बाद 2017 में लाहौर उच्च न्यायालय ने पेम्रा द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को बेकार और निर्थक कहते हुए हटा दिया था. हाईकोर्ट के अनुसार, केंद्र सरकार को इस मामले में कोई आपत्ति नहीं थी.

पानी को लेकर पाकिस्तान के भारत पर आरोप

बीबीसी की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान लगातार आरोप लगाता रहा है कि भारत पानी को हथियार की तरह इस्तेमाल करता है. पाकिस्तान का दावा है कि भारत पाकिस्तान की ओर बहने वाली नदियों पर बांध बनाकर दबाव बनाता है. पाकिस्तान ने इसी हफ़्ते आरोप लगाया था कि भारत दोनों देशों के बीच पानी के बंटवारे को लेकर हुए समझौते का उल्लंघन कर रहा है और पाकिस्तान ‘इसके ख़िलाफ आक्रामक अभियान चलाएगा’. वहीं भारत ने पाकिस्तान की ओर से लगाए जाने वाले ऐसे आरोपों से लगातार इनकार किया है.

ये भी पढ़ें-

ALERT : शेयर हो रही है भारतीय सैनिक द्वारा कश्मीरी युवक के जूते चुराने की फेक न्यूज

क्या योगी आदित्यनाथ की हिंदू युवा वाहिनी ने अंतर-धार्मिक शादी करने वाले कपल की पिटाई की?

सीबीआई विवाद में सुप्रीम कोर्ट ने कहीं ये चार बड़ी बातें, जानें…क्या है पूरा मामला

Posted in News and tagged , , , , , , , , , , , , .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *