#MeToo के सारे मामलों

महिला पत्रकार की शानदार पहल, अब एक ही जगह मिलेगी #MeToo के सारे मामलों की जानकारी

अब एक ही जगह मिल सकेगी #MeToo के सारे मामलों की जानकारी
यौन उत्पीड़न के खिलाफ #MeToo कैंपेन देशभर में प्रगति पर है. अभिनेत्री तनुश्री दत्ता के नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाने के बाद शुरु हुए इस कैंपेन की जद में अब तक कई बड़े नाम आ चुके हैं. #MeToo के असर से मीडिया इंडस्ट्री पर भी अछूती नहीं है और शिकायत होने पर अभी तक कई बड़े नामों की छुट्टी हो चुकी है.
लेकिन टेलीविजन न्यूज के इस दौर में कोई भी कैंपेन या आंदोलन जितनी तेजी से ऊपर उठता है, उसको गुमनाम होने में उससे भी कम समय लगता है. टीवी न्यूज में हर रोज हर घंटे एक नई खबर का संघर्ष है और इससे पुरानी खबरें तेजी से परिदृश्य से गायब होने लगती है. साथ टीवी न्यूज में किसी भी अहम मुद्दे के भी सर्कस में तब्दील हो जाने का खतरा होता है.
ऐसा होने की संभावना #MeToo के साथ भी है. लेकिन ऐसी सारी संभावनाओं को खत्म करने के लिए स्वतंत्र पत्रकार और रिपोर्टर्स विदाउट बॉर्डर्स की सदस्य रितुपर्णा चटर्जी ने. रितुपर्णा ने ट्विटर पर #IndiaMeToo नामक हैंडल से ट्विटर अकाउंट बनाया है. इस अकाउंट का मकसद इस समय ##MeToo के सारे मामलों को एक जगह सहेज कर रखना है ताकि वह भी टीवी न्यूज के अंधेरे में ना खो जाए.
#MeToo के सारे मामलों

रितुपर्णा चक्रवर्ती

अब आपको देशभर में #MeToo के सारे मामलों की जानकारी एक ही जगह पर मिल जाएगी. इसके बारे में बताते हुए रितुपर्णा ने ट्वीट किया, ‘मैंने @IndiaMeToo के नाम से ट्विटर अकाउंट मनाया है, ताकि इससे जुड़ी मीडिया में छपी सारी खबरें, आवाजें और पोस्ट एक जगह संग्रहित की जा सके और शोरगुल में डूब ना जाएं. प्लीज इसे थोड़ा प्यार दीजिए.’
#MeToo के सारे मामलों
रितुपर्णा की इस कोशिश की जमकर तारीफ हो रही है. अगर आपको भी #MeToo के सारे मामलों या तथ्य की जानकारी चाहिए तो आप इस ट्विटर अकाउंट पर जा सकते हैं.
Posted in Social Media and tagged , , , , , , , , , , , , , , .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *