समाचार प्लस

किन आरोपों में गिरफ्तार हुए समाचार प्लस चैनल के CEO उमेश कुमार शर्मा

उत्तराखंड के प्रमुख अधिकारियों और राजनीतिक व्यक्तियों का स्टिंग आपरेशन करने की कोशिश और जान से मारने की धमकी देने के आरोपों में ‘समाचार प्लस’ टेलीविजन न्यूज चैनल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) उमेश कुमार शर्मा को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. उत्तराखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कानून और व्यवस्था, अशोक कुमार ने यहां बताया कि पुलिस ने शर्मा के नोएडा स्थित ऑफिस और गाजियाबद में उनके घर पर दबिश दी और तलाशी गई. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

समाचार प्लस

समाचार प्लस

उन्होंने बताया कि ‘समाचार प्लस’ चैनल के पत्रकार आयुष गौड ने पुलिस को एक प्रार्थनापत्र देकर उमेश शर्मा और अन्य के विरूद्ध आरोप लगाया कि शर्मा ने उन्हें उत्तराखंड के प्रमुख अधिकारियों एवं राजनीतिक व्यक्तियों के स्टिंग करने के लिए कहा था. स्टिंग न हो पाने पर गौड को जान से मारने की धमकी दी गयी है.

रवीश कुमार की नजरों से देखिये कोलंबिया जर्नलिज्म स्कूल की झलक

शुरुआती जांच के बाद शर्मा व अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट तथा उनके दफ्तर और आवास के लिये तलाशी वारंट जारी करवाया गया जिसके बाद आज उत्तराखंड पुलिस ने उनके आवास और कार्यालय में दबिश देकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. शर्मा के कार्यालय व आवास से विभिन्न प्रकार के फोन, हार्ड् डिस्क, पैन ड्राइव, मेमोरी कार्ड, आइपैड, लैपटॉप और डीवीडी बरामद किये गये हैं . इसके अलावा, 39 लाख 73 हजार रूपये और 16279 अमेरिकी डॉलर, 11030 थाइलैंड की मुद्रा भी बरामद की गयी है. अशोक कुमार ने बताया कि शर्मा को देहरादून लाया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. उमेश शर्मा को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 8 नंवबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें-

पाकिस्तान में अब टीवी पर क्यों नहीं दिखेंगे भारतीय सीरियल्स और फिल्में

CBI विवाद : छुट्टी पर भेजे गए राकेश अस्थाना पर लगा नया आरोप क्या है?

क्या लालकृष्ण आडवाणी ने कहा है कि 2019 में राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे?

Posted in Media and tagged , , , , , , , .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *