क्या शशि थरुर पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से शादी कर रहे हैं

क्या शशि थरुर पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से शादी कर रहे हैं ? पढ़िये वायरल खबर का सच

क्या शशि थरुर पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से शादी कर रहे हैं ? ट्विटर पर इससे जुड़ा एक ट्वीट वायरल हो रहा है. @CNNnews69 के हैंडल से यह ट्वीट किया गया है. इस हैंडल का लोगो CNN News से मिलता हुआ है. इस ट्वीट में लिखा है, ‘#Breaking : Wedding bells for #ShashiTharoor all set to marry #MehrTarar in Dubai. -Sources’ इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट आप नीचे देख सकते हैं. बता दें कि मेहर तरार पाकिस्तानी पत्रकार हैं.

क्या शशि थरुर पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से शादी कर रहे हैं

ट्वीट का स्क्रीनशॉट

यह खबर लिखे जाने तक इस ट्वीट 1400 से ज्यादा बार लाइक और एक हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है. जाहिर है कुछ लोग इस ट्वीट में लिखी बातों पर यकीन कर रहे होंगे, तभी इसे शेयर किया जा रहा है. हमने इस खबर की पड़ताल करने की कोशिश की.

पड़ताल

हमारी पड़ताल में पता चला कि जिस ट्विटर हैंडल से यह ट्वीट किया गया है कि वो हैंडल किसी पैरोडी अकाउंट का है. इस हैंडल का CNN या किसी भी News से कोई वास्ता नहीं है. ऐसा इस हैंडल के बायो में भी लिखा है. इसका मतलब यह हुआ कि इस खबर का सच से कोई मतलब नहीं है. यह वेरिफाइड सोर्स नहीं है इसलिए इस हैंडल से ट्वीट की गई बातों पर यकीन नहीं किया जा सकता.

क्या चार्टेड प्लेन में यात्रा करते हैं पीएम मोदी के भाई ? जानिये वायरल पोस्ट की सच्चाई

दूसरा इस ट्वीट को लेकर मेहर तरार का रिप्लाई भी आ गया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि एक पैरोडी अकाउंट द्वारा दी गई खबर पर लोगों की रिएक्ट करना हास्यास्पद है. उन्होंने लिखा कि लोग आजकल बिना वेरिफिकेशन किसी भी बात पर भरोसा कर लेते हैं. उनके इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट आप नीचे देख सकते हैं.

क्या शशि थरुर पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से शादी कर रहे हैं

मेहर तरार के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

सच

इस ट्वीट का सच यह है कि यह एक पैरोडी अकाउंट से किया गया ट्वीट है जिसका सच से कोई लेना-देना नहीं है. दूसरी बात यह कि खुद मेहर तरार ने ऐसी खबरों से इंकार किया है. इसलिए यह खबर पूरी तरह से फर्जी साबित होती है कि शशि थरुर और मेहर तरार शादी करने जा रहे हैं. हम आपसे अपील करते हैं कि फर्जी खबर पर भरोसा ना करें और ना ही इसे फॉरवर्ड और शेयर करें.

ये भी पढ़ें-

फेसबुक पर ही फेक न्यूज़ का शिकार हुए मार्क जकरबर्ग, उनके बारे में Viral हो रही है ये बड़ी Fake स्टोरी

Fake News Alert : स्वरा भास्कर ने भारतीय सैनिकों को नहीं बल्कि इन ‘ऊंची जाति’ के लोगों की आलोचना की है

कांवडियों की आलोचना की तो पत्रकार नीलेश मिश्रा से कहा- अपनी 3 साल की बेटी से शादी कर लो

Posted in Fake News and tagged , , , , , , , .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *