बेटी के साथ ड्यूटी करती महिला पुलिसकर्मी

अपनी नन्हीं बेटी के साथ ड्यूटी करती महिला पुलिसकर्मी की वायरल फोटो को सच

सोशल मीडिया पर बहुत झूठ फैला है. यहां पर रोजाना हजारों फेक न्यूज, फेक फोटो और वीडियो वायरल होती रहती है. हम इन फेक न्यूज, फोटो और वीडियो की सच्चाई लगातार आपके सामने रखते आ रहे हैं. अब हम एक नई सीरीज शुरू कर रहे हैं. हम इस सीरीज में आपको उन वायरल फोटो की सच्चाई बताएंगे, जो थोड़े-थोड़े समय बाद वायरल होती रहती है. अगर आपके पास भी ऐसी कोई फोटो या वीडियो हो तो आप हमें भेज सकते हैं. हम उसकी सच्चाई भी आपको बताएंगे. आज हम आपको अपनी बेटी के साथ ड्यूटी कर रही पुलिसकर्मी की वायरल फोटो की सच्चाई बताने जा रहे हैं.

नन्हीं बेटी के साथ ड्यूटी करती महिला पुलिसकर्मी

यूपी पुलिस पिछले कई दिनों से चर्चा में है. मेनस्ट्रीम मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक हर जगह यूपी पुलिस की चर्चा हो रही है. हालांकि, इन चर्चाओं में यूपी पुलिस से जुड़े विवाद ही मुख्य रूप से छाए रहे हैं. अब यूपी पुलिस की एक ऐसी फोटो वायरल है जिसकी वजह से यूपी पुलिस की तारीफ हो रही है. पहले बेटी के साथ ड्यूटी करती महिला पुलिसकर्मी की यह फोटो देखिये उसके बाद इससे जुड़ी दूसरी बातें-

बेटी के साथ ड्यूटी करती महिला पुलिसकर्मी

सोशल मीडिया पर वायरल फोटो

यह फोटो झांसी कोतवाली में तैनात सिपाही अर्चना और उनकी बेटी अनिका की है. अर्चना झांसी में रहती हैं जबकि उनके सास-ससुर कानपुर में. अर्चना की बड़ी बेटी कानपुर में उन्हीं के पास रहकर पढ़ रही हैं. वहीं छोटी बेटी होने पर अर्चना ने छुट्टी ली थी. अब उनकी छुट्टियां पूरी हो चुकी हैं और उन्होंने ड्यूटी करना शुरू कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्चना ने बताया कि छोटी बेटी को घर पर नहीं छोड़ा जा सकता, इसलिए वो बेटी को लेकर थाने आ जाती है और अपनी ड्यूटी करती है.

सीबीआई में छिड़ी जंग के बारे में वो सब बातें जो आप जानना चाहते हैं

अर्चना को अपनी बेटी की इस तरह परवरिश करते देख पुलिस वाले भी अर्चना की सराहना कर रहे हैं. यूपी पुलिस डीआईजी ने भी अर्चना को ईनाम देने की घोषणा की है. सोशल मीडिया पर भी अर्चना की तारीफ हो रही है.

नि:शब्द

Posted by Sheetal P Singh on Friday, October 26, 2018

https://twitter.com/navsekera/status/1056036428474388480

बता दें कि सोशल मीडिया पर अकसर फोटो और वीडियो वायरल होते रहते हैं. कई बार ये असली होते हैं तो कई बार नकली. इस लिए सोशल मीडिया पर आने वाले हर फोटो, पोस्ट और वीडियो को सच ना मानें. ये झूठ भी हो सकते हैं क्योंकि सोशल मीडिया बेवफा है.

ये भी पढ़ें-

वायरल फोटो की पड़ताल सीरीज : क्या रिक्शा खींचने वाली लड़की आईएएस है जो अपने पिता को रिक्शे में घूमा रही है

सबरीमाला मंदिर में जाने की कोशिश करने वाली रेहाना फातिमा कौन हैं जिन्हें मुस्लिम समाज से बाहर किया गया?

 

 

Posted in Fact Check, Social Media and tagged , , , , , , , , .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *