चुनाव अधिकारी निलंबित

मध्यप्रदेश- बीजेपी नेता के होटल में ईवीएम और वीवीपैट मशीन लेकर जाने के आरोप में दो चुनाव अधिकारी निलंबित

मध्यप्रदेश में दो चुनाव अधिकारी निलंबित

मध्य प्रदेश में चुनाव आयोग ने अपने दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. इन अधिकारियों पर आरोप है कि चुनाव आयोग के नियमों के विरुद्ध वो ईवीएम और वीवीपैट मशीन को एक होटल में लेकर गए थे, जिससे ईवीएम और वीवीपैट मशीनों की सुरक्षा से समझौता हुआ. मामला मध्य प्रदेश में चुनाव से एक दिन पहले 27 नवंबर का बताया जा रहा है. गौर करने वाली बात ये है कि होटल का मालिक एक बीजेपी सदस्य है.

चुनाव अधिकारी निलंबित

निलंबित हुए अधिकारियों में एक सेक्टर ऑफिसर और शाजापुर मेडिकल स्टाफ का एक सदस्य शामिल है. चुनाव आयोग ने मामले पर अपना बयान देते हुए प्रेस नोट जारी किया. इसके अनुसार ईवीएम और वीवीपैट को शुजालपुर स्थित राजमहल होटल तक पहुंचाने में एक रिजर्व माइक्रो ऑफिसर और एक सुरक्षा अधिकारी भी शामिल था.

बता दें कि चारों अधिकारियों का होटल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इस दौरान अधिकारियों पर नशे में होने का भी आरोप है.

चुनाव आयोग के अनुसार इंजीनियर्स ने ईवीएम और वीवीपैट का निरक्षण किया है. उनसे किसी भी तरह की छेड़छाड़ी नहीं की गई थी. निलंबित अधिकारियों के नाम सेक्टर ऑफिसर सोहन लाल बजाज और मेडिकल स्टाफ सदस्य रईस मंसूरी है.

बता दें कि चुनाव अधिकारी निलंबित होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग बीजेपी पर चुनाव में धांधली का आरोप भी लगा रहे हैं. लोगों का आरोप है कि इस बार बीजेपी चुनाव में धांधली की कोशिश करते हुए रंगे हाथों पकड़ी गई है. हालांकि आधिकारिक बयानों में अभी तक बीजेपी का कोई जिक्र नहीं है.

पढ़ें- जिस ओडिशा की सड़क के लिए हो रही पीएम मोदी की वाहवाही, वह इंडोनेशिया की है…

पढ़ें- ‘नोटबंदी से देश के किसानों को हुआ नुकसान’

पढ़ें- क्या राहुल गांधी ने यह कहा है कि वे वोट बैंक के लिए नकली हिंदू बने हैं?

Posted in News and tagged , , , , .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *